Bhilwara News: 12 साल के बच्चे के गाना सुनने के बाद ईयरबड ब्लास्ट, हाथ-पैर और सिर हुआ जख्मी
Advertisement

Bhilwara News: 12 साल के बच्चे के गाना सुनने के बाद ईयरबड ब्लास्ट, हाथ-पैर और सिर हुआ जख्मी

Bhilwara  News: राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के एक 12 साल के बच्चे को ईयरबड पर गाने सुनना उस समय भारी पड़ गया, जब गाना सुनने के बाद ईयर बड में ब्लास्ट हो गया. हादसे में बच्चा ज़ख्मी हो गया. उसके हाथ की उंगलियों, पैर और सिर पर चोट आई है. 

bhilwara news - zee rajasthan

Bhilwara  News: ईयरबड पर गाने सुनना एक 12 साल के बच्चे को उस समय भारी पड़ गया, जब गाना सुनने के बाद ईयर बड में ब्लास्ट हो गया. हादसे में बच्चा ज़ख्मी हो गया. उसके हाथ की उंगलियों, पैर और सिर पर चोट आई है. 

गनीमत यह रही कि ब्लास्ट से पहले बच्चे ने अपने कान से ईयर बड को बाहर निकाल लिया था और ईयरबड उसके हाथों में थे और ये अचानक से फट गए. बच्चे के हाथ, पैर और सर इस हादसे में जख्मी हुए हैं.

मामला बड़लियास थाना क्षेत्र के भकलिया गांव का है. यहां रहने वाले लादू माली का 12 साल का बेटा अपने परिजनों के साथ खेत पर गया था. परिजन खेत पर फसल काटने में बिजी थे और राहुल खेत पर पहले ईयरबड से गाने सुन रहा था और बाद में उन्हें डिब्बी में डालकर झूला झूलने लग गया. 

इसी दौरान ईयरबड्स में अचानक से ब्लास्ट हो गया. हादसे में राहुल के हाथ जख्मी हुए हैं. पैर पर भी चोट आई है. गनीमत रही कि ईयरबड्स राहुल के कान में नहीं लगे थे वरना गंभीर हादसा हो सकता था. फिलहाल राहुल का भीलवाड़ा के महात्मा गांधी हॉस्पिटल में इलाज जारी है.

पढ़ें भीलवाड़ा की एक और खबर
Bhilwara News:राजस्थान के इस गांव में होलिका दहन पर होती है अनोखी पूजा,जानें क्या है कारण

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के गांव हरनी में होली पर एक बेहद अनोखी और खास परंपरा के कारण इसे अन्य गांव से अलग बना दिया है और इसी खास परंपरा के चलते अब इस गांव की ख्याति दूर-दूर तक हो चुकी है. इस गांव में होली पर सोने के भक्त प्रहलाद चांदी की होली की गोद में बैठाते हैं और फिर मंत्रोचार सभी रस्मो रिवाज के साथ पूजा संपन्न होती है.इस अनूठी परम्परा के पीछे का कारण हम आपको बताते हैं.

हुआ यूं कि सालों पहले होली के लिए पेड़ काटने को लेकर इसी हरणी गांव में विवाद में आगज़नी की घटना हो गयी थी. इसी विवाद के कारण गांव वालों ने तय कर लिया कि अब हम होली पेड़ काटकर नहीं मनाएंगे और गांव वालों ने सोने के प्रहलाद और चांदी की होली बनाकर उसकी पूजा शुरु कर होली का त्यौहार मनाने की एक अनूठी परंपरा शुरु कर दी जो आज भी बदस्तूर जारी है.

Trending news